How to Write Seo Friendly Content in hindi

0
3
views

3 total views, 3 views today

How to Write Seo Friendly Content in hindi – Hello Friends, अगर आप का अपना ब्लॉग है और हम सब का सपना होता है कि हमारे ब्लॉग पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक आए और ट्रैफिक हम सबको पता है कहा से आता ज्यादा ट्रैफिक तो भाई Google Baba से ही आता है। इस लिए ज्यादा ट्रैफिक के आप को Google में रैंक करना होता है Google में रैंक करने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है लेकिन गूगल में रैंक करने के लिए सबसे बड़ा फेक्टर Content होता है अगर आप अपने Content को Seo Friendly लिखते हो तो आप बहुत जल्दी Google में रैंक कर सकते हो। अगर आप को Seo Friendly Content लिखना नही आता तो हम इस आर्टिकल में Seo Friendly Content लिखना सिखा सकते है।


How to Write Seo Friendly Content in Hindi

Seo Friendly Content
Seo Friendly Content

Seo Friendly Content लिखने के लिए आप को कुछ बातों को ध्यान रखना पड़ता है। हम एक एक कर इस बात करते है कि Seo Friendly Content कैसे लिखा जाता है।
1 सबसे पहले आप को ब्लॉग पोस्ट का ऐसा टाइटल लिखना होता है जिस में Main Keyword होना जरूरी है Title देखने और सुनने में अच्छा होना जरूरी है। Title Question जैसा होना चाहिए जिस को पढ़ने के बाद यूजर आपके Url पर क्लिक जरूर करें।

2 आप को आर्टिक्ल लिखते समय उस मे अपने Keyword का Use करना बहुत जरूरी है और आप को आर्टिकल में जितने Keyword है सब को Blod करें। इस तरह करने से भी आप का Blog Post बहुत जल्दी रैंक होता है। क्योंकि Google में Post Rank करने के लिए सबसे जरूरी Content ही होता है आप जितना अच्छा और फ्रेश Content लिखोगे उतने ही ज्यादा चांस होंगे आप का आर्टिकल Google में रैंक कर जाएगा। कभी भी आर्टिकल Copy न करें क्योंकि इस तरह करने से कोई भी बेनेफिट्स नही होगा।

3 Images Ka Use करें

आप जो भी आर्टिकल लिख रहे हो उस मे Images का Use करें Images का Use करने से आप का Content Seo Friendly है। इस लिए अपने Post में Images का Use करें Images में Alt Text का Use जरूर है।

4 Internal Link ka Use करें
अपने ब्लॉग में 2 से 3 इंटरनल लिंक का Use जरूर करें इस से आप की Post बहुत जल्दी रैंक होगी और आप के पास ट्रैफिक आएगा
5 Tag का Use करें



अपने Blog को रैंक करने के लिए Tag का जरूर इस्तेमाल करें अच्छे से अच्छे Tag Find कर अपने Blog Post में इस्तेमाल करें और एक Blog Post में 5 से ज्यादा Tag का इस्तेमाल न करें।
Meta Description को अच्छे से लिखे Meta Description में आप के Blog का Keyword 2 बार आना जरूरी है।

इस तरह के Tips अपना कर आप आसानी से Seo Friendly Content Likh सकते है। हमारे इस आर्टिकल को लेकर कर कोई भी Question है तो आप हमें Comment कर सकते हो, Thanks।

Previous articleWe Media shareit Account kaise Open kare ?
Make Money Main ek Blogger hu. Is Blog pr hum un Article ko publish karte ha jis ko apna kr ap Online Earning kar sakte ho
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here