Truecaller Business Model Business Case Study in Hindi

0
59
views

295 total views, 1 views today

Truecaller Business Model Business Case Study in Hindi
Truecaller स्वीडिश की कंपनी है जिस को True Software Scandinavia AB ने बनाया है Truecaller को 2009 में रिलीस किया गया है और कुल मिलाकर कर ये मोबाइल एप्लीकेशन आप को हर एक प्लेटेफ्रोम पर मिलेगी। Turecaller के जन्मदाता का नाम Alan Mamedi और Nami Zarringhalam है इन्होंने ने 23 September 2009 में इस एप्लीकेशन को बनाया था। Truecaller को यूज़ करने वाले 250 Million यूजर ने और ये नंबर लगातार बढ़ रहा है।

Truecaller का बेसिक काम Lago को Call Pick करने से पहले ही Call करने वाले का नंबर शो करता है। जिस से यूजर को पहले ही पता चल जाता है कि ये कॉलर कोई रियल है या Spam कॉलर है तो आप को अगर Call Pick करना है तो कर सकते हो नही करना तो Cut सकते हो। Truecaller इस तरह काम करता है।

Truecaller Business Model

Truecaller Business Model
Truecaller Business Model

Truecaller किस तरह Business करता है

Truecaller एक मोबाइल एप्लीकेशन है और हर एक Mobile एप्लीकेशन की तरह इस एप्लीकेशन का Main Income Advertisers से ही है। आप ने अगर Truecaller को इस्तेमाल किया है तो देखा होगा कि Truecaller पर कई तरह की ऐड आती है। Truecaller पर एडवांस ऐड का फीचर भी है। जिस का इतस्तेमाल टारगेट यूजर के लिए होता है।

Trucaller Business Model
Trucaller Business Model

Truecaller सेलेबिरटी के नंबर Sale कर भी बहुत ज्यादा Income करता है। जैसे कि शाहरुख खान का नंबर लेना चाहते हो तो आप True caller से Buy कर सकते हो।
Truecaller आप का डेटा sale कर बहुत ज्यादा Income करता है। हम सब को पता है आज के समय डेटा की क्या वैल्यू है। truecaller ने अपनी Website पर भी इस कि जानकारी दी है कि हम आप का डेटा sale कर सकते है। Truecaller Business Model में हम ने आप को Truecaller किस तरह Business करता है इस के बारे में बताया है और Friends अगर आप किसी के Business Model के बारे में जानना चाहते हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हो, Thanks।



How to Start a Mobile Shop in Hindi, Mobile Shop Business Kaise Start Kare?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here