Google Adsense vs Affiliate Marketing : इन मे से कौन Best : Update-2018

0
49
views

179 total views, 1 views today

Google Adsense vs Affiliate Marketing : इन मे से कौन Best : दोस्तो अगर आप Blogging करते हो Ya Blogging Start करना चाहते हो तो आप को Google Adsense Vs Affiliate Marketing के बारे में पता होगा। अगर नही बता तो इस के बारे में हम इस आर्टिकल में पूरी जानकारी दे रहे है तो इस आर्टिकल को ध्यान से रीड करना।

Google Adsense Vs Affiliate Marketing Online Earning करने का सबसे बड़ा साधन है। लेकिन आज के समय Adsense का Approval लेना आसान नही है और Affiliate का Approval लेना Adsense के मुकाबले आसान है। 

Google Adsense vs Affiliate Marketing

Google Adsense Kya है और ये कैसे काम करता है।

Adsense Google की एक Add Service है। जो कि Blog Ya Youtube पर ऐड सर्विस करती है और Adsense Word की सबसे बड़ी ऐड सर्वे करने वाली Company है। Adsense हर एक Blogger की जान होती है क्योंकि शुरू में हर एक Blogger का सपना Adsense का Approval लेना होता है। Adsense आप के Blog पर ऐड Show करता है और जैसे ही कोई विज़िटर ऐड पर Click करता है तो Adsense उस के बदले आप को कुछ Pay करता है।

"<yoastmark

इस तरह आप Adsense से Income करते है। लेकिन जब आप को Blogging करते कुछ समय हो जाए, तो आप Adsense के साथ साथ Affiliate Marketing का यूज़ भी करते हो। Adsense के बारे में आप को पता चल गया।

Affiliate Marketing क्या है और ये कैसे काम करती है।

Affiliate Marketing का Matlab ये है कि आप किसी का कोई Product Sale करवाते हो तो उस के बदले वो आप को कुछ Payment करते है। बस इस तरह ही लोग Affiliate marketing से पैसे कमाते है। Affiliate Offer करने वाली बहुत सी Company है। जिन को Join कर आप Earn कर सकते हो।
Amazon Affiliate:- अगर आप का Blog हिंदी में है तो Amazon Affiliate आप के लिए बहुत अच्छा है। इस का Approval आप को आसानी से मिल सकता है।
Filpkart Affiliate:- आप Flipkart Affiliate Join कर भी Income कर सकते हो। कुल मिलाकर देखा जाए तो मार्केटिंग में बहुत सी कंपनी है जोकि अपना Affiliate Program लांच करती है। आप अपने हिसाब से कोई भी चुन सकते हो।

Google Adsense और Affiliate Marketing में क्या फर्क है।

दोस्तो देखा जाए तो Affiliate Marketing से आप ज्यादा Earn कर सकते हो लेकिन अगर आप ने अभी Blog Start किया है तो आप को किसी से Earn नही होगा। क्योंकि दोना सर्विस में एरन करने के लिए आप के Pass Visiter आने जरूरी है ये शुरू से आप के पास आ नही सकते। सबसे पहले आप को अपने Blog पर मेहनत कर उस को रैंक करना होगा। Adsense आप को per Click पर Pay करता है। लेकिन Affiliate में ऐसे नही होता, Affiliate आप को पर Sale पर कुछ Commision देता है।

 Adsense Aur Affiliate में कौन ज्यादा Payment करता है।

Google Adsense आप को जितने Click आते है उतने ही पैसे देता है। Affiliate आप को पर Sale पर Pay करता है। मान लो आप ने Adsense की बैनर ऐड अपने Blog में शो करी है और उस पर एक Month में 1000 Click आते है तो Adsense आप को 1000 क्लिक का Pay करेगा। और दुसरी तरफ देखा जाए मान लो आप ने अपने ब्लॉग पर Affiliate Link वाली ऐड लगा रखी है और उस पर भी month के 1000 Click आए लेकिन Sale कुछ नही होया तो आप को Affiliate से कुछ नही मिलना तो आप खुद ही decide करे आप को किस का यूज़ करना है। लेकिन अगर आप के Affiliate Link वाली ऐड पर 1000 Click आए और उसमें कम से कम 50 Sale में Convert होए।

तो आप की Affiliate Earning Adsense के 1000 Click पर होने वाली Earning से ज्यादा होगी। तो कुल मिलाकर देखा जाए तो दोनों ही अपनी जगह Best है और ये आप को decide करना है कि आप को कौन सा Use करना है। दोस्तों इस तरह आप Online Earning कर सकते हो, आप एडसेंस और Affiliate Marketing को एक साथ भी Join कर सकते हो। Friends अगर आप को हमारा ये आर्टिकल पसंद आया है तो इसको Share जरूर करना, Thanks।

Read Other Article 

Online Business Kaise kare in Hindi, online marketing kaise karte hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here